स्वास्थ्य भारत का वाहक बनेगा आद्या आर्गेनिक- आर. के. सिन्हा

1900X940 - lAST

भाजपा के संस्थापक सदस्य और पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा ने शुक्रवार को भोजपुर जिले के संदेश प्रखण्ड स्थित धर्मपुर बिछियांव आद्या ऑर्गेनिक  फार्म और कोइलवर प्रखण्ड के  बहियारा फार्म का निरीक्षण किया और इस दौरान उन्होंने ऑर्गेनिक खेती और देशी गायों की गौशाला पर आधारित डेयरी के कार्यों की प्रगति का जायजा भी लिया।

सबसे पहले अहले सुबह पूर्व सांसद आरके सिन्हा ने संदेश प्रखण्ड के धर्मपुर बिछियांव गांव में पहुंचकर जैविक चने की खेती को देखा।उन्होंने बिना रासायनिक खाद और बिना कीटनाशक के इस्तेमाल से की गई जैविक खेती  से लहलहाते फसलों को देखकर संतोष व्यक्त किया और कहा कि ऐसी खेती ही देश मे आये दिन फैल रही नई नई और असाध्य बीमारियों को रोकने में मील का पत्थर साबित होगी।

रासायनिक खेती ने देश मे बीमारियों और अस्पतालों की संख्या को बढ़ाकर रख दिया है।आद्या ऑर्गेनिक ने बिहार समेत देश के कई राज्यों में गौशाला आधारित जैविक कृषि की शुरुआत करके किसानों को ऑर्गेनीक खेती की तरफ आगे आने और स्वस्थ भारत निर्माण के सपने को साकार करने में अपनी भूमिका निभाने का संदेश दिया है।

पूर्व सांसद आरके सिन्हा ने कोइलवर प्रखण्ड स्थित बहियारा फार्म का भी जायजा लिया।इस दौरान उन्होंने देशी गायों की गौशाला का निरीक्षण किया।गौशाला के ठीक बगल में सटे बाड़ को भी देखा और गौ माताओं के भोजन और रहने की व्यवस्था से जुड़ी एक एक चीज की भी जानकारी ली।

उन्होंने जैविक कृषि कार्यों में लगे कर्मियों एवं गोपालकों को जैविक कृषि की गुणवत्ता को और बेहतर बनाने के टिप्स भी दिए।

बाद में उन्होंने अपने आवास पर आद्या मिल्क एन्ड ऑर्गेनीक प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड में कार्यरत सभी कर्मियों को सुस्वादु भोजन भी कराया और कहा कि जैविक कृषि के क्षेत्र में आद्या ऑर्गेनीक स्वस्थ भारत के निर्माण का वाहक बनेगा।आज नही  तो कल देश के किसान जैविक कृषि के महत्व को समझेंगे और अपने खेतों की मिट्टी की उर्वरा शक्ति और लोगों को बीमारियों से बचाने की दिशा आगे आएंगे।